तुम अपने किरदार को इतना बुलंद करो कि दूसरे भाषा के विशेषज्ञ पढ़कर कहें कि ये कलम का छोटा सिपाही ऐसा है तो भीष्म साहनी, प्रेमचंद, महादेवी वर्मा, जयशंकर प्रसाद, सूर्यकांत त्रिपाठी 'निराला', हरिवंश राय बच्चन, फणीश्वर नाथ रेणु आदि कैसे रहे होंगे... गगन बेच देंगे,पवन बेच देंगे,चमन बेच देंगे,सुमन बेच देंगे.कलम के सच्चे सिपाही अगर सो गए तो वतन के मसीहा वतन बेच देंगे.

LATEST:


ममता जीतीं, बशीरहाट पर भी तृणमूल का कब्जा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बनर्जी भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव जीत गई हैं। उन्होंने 54,000 मतों के अंतर से वाम मोर्चे की अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी को हराया। उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने बशीरहाट (उत्तर) सीट भी वाम मोर्चे से छीन ली है।

एक वरिष्ठ निर्वाचन अधिकारी ने बुधवार को कहा, "ममता बनर्जी भवानीपुर से विधानसभा उपचुनाव जीत गई हैं। जीत का अंतर 54,213 मतों का रहा।" उनका मुकाबला कम्प्यूटर साइंस की प्रोफेसर और मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की उम्मीदवार नंदिनी मुखर्जी से था। लोक निर्माण विभाग के मंत्री सुब्रत बख्शी ने ममता के लिए यह सीट छोड़ी थी।


एक अन्य विधानसभा सीट बशीरहाट (उत्तर) पर हुए उपचुनाव में भी तृणमूल ने बाजी मारी। तृणमूल के ए. टी. एम. अब्दुल्ला ने यहां से माकपा के सुबिद अली गाजी को हराया। माकपा विधायक मुस्तफा बिन कासिम द्वारा विधायक आवास में छत से कूदकर कर कथित रूप से आत्महत्या कर लिए जाने के बाद यहां उपचुनाव कराया गया।

पश्चिम बंगाल निर्वाचन आयोग में संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी दिब्येन्दु सरकार ने कहा, "तृणमूल कांग्रेस ने बशीरहाट (उत्तर) सीट जीत ली है। जीत का अंतर 30,900 मतों से भी अधिक रहा। स्पष्ट स्थिति शाम तक सामने आएगी। अब तक 18 दौर की मतगणना हो चुकी है।"

दोनों विधानसभा क्षेत्रों में मतदान 25 सितम्बर को हुआ था। भवानीपुर में जहां 49.32 वोट पड़े, वहीं बसीरहाट (उत्तर) में 80 प्रतिशत मतदान हुआ।

गत 25 सितम्बर को इन दोनों सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए आज सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई थी।

कोई टिप्पणी नहीं: