तुम अपने किरदार को इतना बुलंद करो कि दूसरे भाषा के विशेषज्ञ पढ़कर कहें कि ये कलम का छोटा सिपाही ऐसा है तो भीष्म साहनी, प्रेमचंद, महादेवी वर्मा, जयशंकर प्रसाद, सूर्यकांत त्रिपाठी 'निराला', हरिवंश राय बच्चन, फणीश्वर नाथ रेणु आदि कैसे रहे होंगे... गगन बेच देंगे,पवन बेच देंगे,चमन बेच देंगे,सुमन बेच देंगे.कलम के सच्चे सिपाही अगर सो गए तो वतन के मसीहा वतन बेच देंगे.

LATEST:


NAHIN RAHE SHRI STYA SAI BABA


नहीं रहे श्री सत्य साई बाबा


पिछले एक महीने से गंभीर रूप से बीमार चल रहे सत्य साई बाबा का देहावसान हो गया। अस्पताल सूत्रों ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि आज रविवार को सुबह 7.40 बजे उन्होंने अपना शरीर छोड़ दिया।
पुट्टापर्थी के सभी दुकानों को बंद करवा दिया गया है तथा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। लगभग 6 हजार सुरक्षाकर्मियों को पुट्टापर्थी में तैनात किया गया है। जिस अस्पताल में सत्य साई को रखा गया था वहा पर हजारों समर्थकों की भीड़ लगी है।
साई के पार्थिव शरीर को दर्शन के लिए शाम छह बजे से पुट्टापर्थी के साई हॉल में रखा जाएगा। भक्तों के दर्शन के लिए दो दिनों तक उनके शरीर को रखा जाएगा।
इससे पहले रविवार को अस्पताल की ओर से कोई भी मेडिकल बुलेटिन जारी नहीं की गई। सुबह ही सत्य साई बाबा के परिवार वाले तथा नजदीकी रिश्तेदार अस्पताल पहुंच गए थे। 86 वर्षीय साई बाबा को हृदय और श्वास संबंधी समस्याओं के बाद 28 मार्च को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं: