तुम अपने किरदार को इतना बुलंद करो कि दूसरे भाषा के विशेषज्ञ पढ़कर कहें कि ये कलम का छोटा सिपाही ऐसा है तो भीष्म साहनी, प्रेमचंद, महादेवी वर्मा, जयशंकर प्रसाद, सूर्यकांत त्रिपाठी 'निराला', हरिवंश राय बच्चन, फणीश्वर नाथ रेणु आदि कैसे रहे होंगे... गगन बेच देंगे,पवन बेच देंगे,चमन बेच देंगे,सुमन बेच देंगे.कलम के सच्चे सिपाही अगर सो गए तो वतन के मसीहा वतन बेच देंगे.

LATEST:


BABA RAMDEV KI HALAT BIGDI, ICU ME BHARTI

बाबा की हालत बिगड़ी, आईसीयू में भर्ती

योग गुरु बाबा रामदेव की हालत आज और ज्यादा बिगड़ गई। डॉक्टरों की सलाह पर बाबा को देहरादून के जौली ग्रांट अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया है। बाबा के इलाज के लिए अस्पताल के सीनियर डॉक्टर बुलाए गए हैं। डॉक्टरों ने बाबा से अनशन तोड़ने का आग्रह किया है। बाबा की हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें तत्काल ग्लूकोज लगाया है।

4 डॉक्टरों की टीम बनाई गई

बाबा से मिलने श्री श्री रविशंकर भी अस्पताल पहुंच गए हैं। बाबा के स्वास्थ्य पर नजर रखने के लिए 4 डॉक्टरों की टीम बनाई गई है। डॉक्टरों की टीम ने बताया कि टीम ने स्थिति पर गौर किया है। वह निर्जलीकरण से पीड़ित हैं और उनकी हालत बिगड़ी है। उनका वजन 1.5 किलोग्राम कम हुआ है शनिवार से लेकर अब तक उनका वजन 5.5 किलोग्राम कम हुआ है।

डॉक्टरों के कहने पर नींबू पानी लिया था

डॉक्टरों के मुताबिक बाबा की हालत बहुत नाजुक है और गुरुवार को उन्होंने चिकित्सकों के अनुरोध पर नींबू पानी और शहद लिया था। योग गुरु ने भ्रष्टाचार और काले धन के खिलाफ पिछले सप्ताह दिल्ली के रामलीला मैदान में आमरण अनशन शुरू किया था लेकिन शनिवार देर रात उन्हें जबरन वहां से हटा दिया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं: