तुम अपने किरदार को इतना बुलंद करो कि दूसरे भाषा के विशेषज्ञ पढ़कर कहें कि ये कलम का छोटा सिपाही ऐसा है तो भीष्म साहनी, प्रेमचंद, महादेवी वर्मा, जयशंकर प्रसाद, सूर्यकांत त्रिपाठी 'निराला', हरिवंश राय बच्चन, फणीश्वर नाथ रेणु आदि कैसे रहे होंगे... गगन बेच देंगे,पवन बेच देंगे,चमन बेच देंगे,सुमन बेच देंगे.कलम के सच्चे सिपाही अगर सो गए तो वतन के मसीहा वतन बेच देंगे.

LATEST:


बच्चों की पढ़ाई का ध्यान मेरी पत्नी रखती हैं : सचिन

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि हालांकि वे अपने पुत्र को क्रिकेट खेलने के गुर सिखाते हैं और बेटी को टेनिस के बारे में भी कुछ समझा सकते है पर दोनों की पढ़ाई का ख्याल रखने की जिम्मेदारी उनकी पत्नी अंजली पर है।

रविवार को स्कूली बच्चों के साथ कोका कोला और एनडीटीवी द्वारा चलाए जा रहे एक संयुक्त अभियान के दौरान वीडियो क्रांफ्रेंस के दौरान सचिन ने कहा कि उन्हें अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए समय ही नहीं मिलता है। जब एक विद्यार्थी ने उन से यह पूछा कि वे अभी तक कैसे खेल पाते है तो उन्होने जवाब दिया बूस्ट इज द सीक्रेट ऑफ माय एनर्जी।

सचिन ने कहा कि उन का क्रिकेट के प्रति जूनून बचपन से ही था और इसलिए वे कभी भी इस खेल से थकते नहीं हैं। उन्होंने कहा कि वे भविष्य में भी खेलते रहेंगे क्योंकि वे क्रिकेट के प्रति सर्मपित है और जब कोई किसी चीज के प्रति सर्मपित होता है तो वह उस से थकता नहीं हैं।
sachin tendulkar family photos

कोई टिप्पणी नहीं: