तुम अपने किरदार को इतना बुलंद करो कि दूसरे भाषा के विशेषज्ञ पढ़कर कहें कि ये कलम का छोटा सिपाही ऐसा है तो भीष्म साहनी, प्रेमचंद, महादेवी वर्मा, जयशंकर प्रसाद, सूर्यकांत त्रिपाठी 'निराला', हरिवंश राय बच्चन, फणीश्वर नाथ रेणु आदि कैसे रहे होंगे... गगन बेच देंगे,पवन बेच देंगे,चमन बेच देंगे,सुमन बेच देंगे.कलम के सच्चे सिपाही अगर सो गए तो वतन के मसीहा वतन बेच देंगे.

LATEST:


स्ट्रेट ड्राइव मेरा पसंदीदा शॉट है : तेंदुलकर

Image Loading
भारतीय स्टार बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कहा कि उनका पंसदीदा स्ट्रोक स्ट्रेट ड्राइव से गेंद को बाउंड्री तक पहुंचाना है। तेंदुलकर ने एनडीटीवी के एक विशेष कार्यक्रम में एक क्रिकेट प्रशंसक के सवाल के जवाब में कहा कि मेरा पसंदीदा शॉट स्ट्रेट ड्राइव है जो सीधे बल्ले से खेला जाता है, लेकिन कोई भी गेंदबाज बल्लेबाज का सीधा बल्ला नहीं देखना चाहता।

हाल में समाप्त हुई इंग्लैंड सीरीज में स्कोर नहीं बना पाने और शॉट चयन के बारे में पूछे गए सवालों के बारे में उन्होंने कहा कि वह दबाव कम करने के लिए अखबार नहीं पढ़ते। तेंदुलकर ने दबाव से निपटने के संबंध में पूछे गए सवाल के बारे में कहा कि लाखों लोग जो कहते हैं, मैं वैसा नहीं कर सकता क्योंकि खिलाड़ी को हमेशा अपने खेल पर ध्यान लगाना चाहिए क्योंकि सिर्फ खिलाड़ी को ही यह सब करना है।

उन्होंने बच्चों को सलाह देते हुए कहा कि उन्हें बीते समय के बारे में नहीं सोचना चाहिए। उन्होंने साथ ही अपने सपोर्ट माई स्कूल कैंपेन (मेरे स्कूल की मदद अभियान) में सभी से योगदान करने की अपील की। तेंदुलकर ने कहा कि अगर आप बीते समय के बारे में सोचोगे तो आप नकारात्मक ही सोचोगे। अगर आप भविष्य के बारे में सोचते हो तो आप चिंता करोगे कि आप स्कोर बना सकोगे कि नहीं। सिर्फ अपने काम पर ध्यान लगाना चाहिए।

यह पूछने पर कि वह हाल में समाप्त हुई भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में स्कोर क्यों नहीं कर सके तो उन्होंने कहा कि पूरे खेल को पूर्ण रूप से देखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कभी बल्लेबाज अच्छी गेंद पर आउट हो जाता है तो कभी गलती से आउट हो जाता है।

कोई टिप्पणी नहीं: