तुम अपने किरदार को इतना बुलंद करो कि दूसरे भाषा के विशेषज्ञ पढ़कर कहें कि ये कलम का छोटा सिपाही ऐसा है तो भीष्म साहनी, प्रेमचंद, महादेवी वर्मा, जयशंकर प्रसाद, सूर्यकांत त्रिपाठी 'निराला', हरिवंश राय बच्चन, फणीश्वर नाथ रेणु आदि कैसे रहे होंगे... गगन बेच देंगे,पवन बेच देंगे,चमन बेच देंगे,सुमन बेच देंगे.कलम के सच्चे सिपाही अगर सो गए तो वतन के मसीहा वतन बेच देंगे.

LATEST:


MAMATA MUKHYAMANTRI NIYUKT

ममता मुख्यमंत्री नियुक्त

पश्चिम बंगाल में नई सरकार के गठन के लिए तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी को आमंत्रित करने के एक दिन बाद राज्यपाल एमके नारायणन ने मंगलवार को मुख्यमंत्री के तौर पर उनकी नियुक्ति का आदेश जारी किया।
राजभवन की एक विज्ञप्ति के अनुसार, राज्यपाल भारत के संविधान के अनुच्छेद 164 [1] द्वारा उन्हें प्रदत्त अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए ममता बनर्जी को पश्चिम बंगाल प्रदेश का मुख्यमंत्री नियुक्त करने का आदेश जारी करते हुए प्रसन्न हैं। नारायणन ने सोमवार को ममता बनर्जी को एक पत्र भेजकर सरकार गठन का न्योता दिया।
तृणमूल कंाग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में जबरदस्त जीत हासिल की है। तृणमूल कांग्रेस ने रविवार को ममता को विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद औपचारिक तौर पर सरकार गठन का दावा किया था। पार्टी विधायक दल के नवनिर्वाचित उपनेता पार्थ चटर्जी ने सोमवार को कहा था कि पार्टी ने राज्यपाल के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है।
तृणमूल कांग्रेस ने सरकार गठन का दावा करते हुए राज्यपाल को पार्टी के 184 विधायकों की सूची जमा की। तृणमूल कांग्रेस की सहयोगी कांग्रेस ने ममता बनर्जी के नेतृत्व में सरकार के गठन के लिए समर्थन का पत्र पहले ही दे दिया है।

1 टिप्पणी:

Desh Hamara ने कहा…

mamta ji apko mera namskar
ji prakar aaj desh me achhe logo ki kami hoti jaa rahi hai aur desh burai ki oor ja raha hai yese me aap desh ki ek sachche desh bhakt ke roop me samne aa rahi hai

desh wale chahenge ke aap poore desh ko lekar saath chale

subhkamnayen